Ad Code

Ticker

10/recent/ticker-posts

‘प्रकाश पर्व के लिए केंद्र से बिहार को मिलेंगे 41.53 करोड़’

‘प्रकाश पर्व के लिए केंद्र से बिहार को मिलेंगे 41.53 करोड़’

पटना: वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री  सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से  प्रकाश पर्व सफल हो रहा है. इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रकाश पर्व के लिए केंद्र सरकार ने सौ करोड़ रुपये का बजटीय उपबंध किया है. इसमें से बिहार को 41.53 करोड़ मिलना है.




दो किस्त के रूप में अब तक बिहार को 20.76 करोड़ मिल चुके हैं. उपयोगिता प्रमाणपत्र के बाद बाकी राशि भी मिल जायेगी. मोदी ने इसके लिए केंद्र सरकार के बजट आवंटन के दस्तावेज भी जारी किये. उन्होंने कहा कि हर बिहारवासी का कर्तव्य है कि हम सभी अथितियों का स्वागत करें. उन्होंने राज्य सरकार को सिर्फ खुद श्रेय लेने की राजनीति को गलत बताया. प्रकाश पर्व के 100 करोड़ में 80 करोड़ स्थायी संरचना पर खर्च होना है. देश के चार स्थानों पर प्रकाश पर्व 22 दिसंबर तक मनाया जायेगा.

पर्यटन मंत्रालय ने इसके लिए पटना साहिब और गुरु गोबिंद सिंह से जुड़े स्थानों के विकास के लिए 41.53 करोड़ की राशि दी है. पटना साहिब स्टेशन के विकास के लिए 8.25 करोड़ व पटना घाट स्टेशन के लिए 1.03 करोड़ खर्च किये गये हैं. गुरु गोबिंद सिंह का अगर कोई स्मारक बनता है, तो केंद्र 15 करोड़ दे सकता है. राज्य सरकार ने भी अच्छी व्यवस्था की है.

News Sourse
http://www.prabhatkhabar.com/news/patna/festival-of-lights-41-53-crore-from-the-centre-to-meet-the-state/920165.html

Post a Comment

0 Comments